देवता जीशर के नए मंदिर का भूमिपूजन 11 अप्रैल को

देवता साहिब जीशर खडाहन का नवमंदिर निर्माण कार्य प्रगति पर है। रैक सामत के सभी जनों को यह बताते सूचित करना अपार सहर्ष और उत्साह का विषय है कि देवता साहिब के मंदिर का भूमि पूजन 11 अप्रैल 2024 को होना तय हुआ है। आप सभी से निवेदन है की 11 तारीख को हर घर से अपनी हाजिरी सुनिश्चित करें, साथ ही अपने साथ 2 किलो माह (माश) लेकर आएं

निर्णय कार्य में पत्थरों की जुड़ाई माश की दाल से तैयार पेस्ट से की जानी है। यह तकनीक पुरानी है। शिमला के मालरोड पर स्थित गेयटी थियेटर का जब जीर्णोद्धार (renovation) किया गया था तब भी माश की दाल के पेस्ट से पत्थरों की चिनाई की गई थी। इस लिए, रैक सामत के प्रत्येक परिवार से दो किलो माश की दाल मन्दिर में देने का अनुरोध किया गया है। मन्दिर की इस कोठी का पुनर्निर्माण स्थानीय जनता की भागीदारी से किया जा रहा है।

खड़ाहण मन्दिर कोठी के पुनर्निर्माण के काम का शुभारम्भ तीसरे नवरात्र, गुरूवार, 11 अप्रैल 2024 के दिन किया जाना निश्चित हुआ है। पूजन वृष लग्न में प्रातः काल 07:43 पर शुरू होगा। उपरान्त मिथुन लग्न की समाप्ति 11:51 तक मन्दिर की नींव का पत्थर रख दिया जायेगा। इस मौके के लिए देवता साहिब के रथों को सजकार तैयार किया जाएगा और आप सभी जन देवता साहिब के संग भूमिपूजन के पवन अवसर पर इस आनंदपूर्ण घडी का अनुभव कर सकेंगे।

साथ ही इस दिन भंडारे का भी आयोजन किया जा रहा है, सभी जनों से निवेदन है की अधिक संख्या में उपस्थित रहे।

नोट: यदि कोई सज्जन देवता साहिब के मंदिर निर्माण में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करना चाहते हैं और दान देने के इच्छुक है तो कृपया हमे Facebook या Instagram संपर्क करें ।

Leave a Comment