देवता जीशर मंदिर निर्माण में Online दान ऐसे करें

देवता साहिब जीशर खडाहण की भव्य कोठी का जीर्णोद्धार कार्य कई दशकों बाद हो रहा है और यह कार्य प्रगति पर है. आप सभी के पास एक सुनहरा मौका है भाव कोठी के पुनः निर्माण में अपना योगदान देने का.

दान क्यों करना चाहिए ?

हमारे शास्त्रों में भी दान देना सबसे उचित बताया गया है लेकिन दान देने का एक नियम है. शास्त्रों के अनुसार हमें अपनी आय का दशांश यानी दसवां हिस्सा दान कर देना चाहिए. दान देते हुए इस बात का विशेष ध्यान रखना चाहिए कि आपके दिए हुए दान का चाहे वह धन का दान हो या अन्य किसी वस्तु का दुरुपयोग नहीं होना चाहिए.

मंदिर निर्माण के लिए दिए जाने वाले दान का सदैव सदुपयोग ही होगा और ऐसे में आपके दिए हुए दान का आपको कई गुना फल मिलता है. दान हमेशा अपनी समर्थ अनुसार ही देना चाहिए दिखावे के लिए कभी भी दान नहीं करना चाहिए.

गरुड़ पुराण के अनुसार दान का महत्व

गरुड़ पुराण के अनुसार दान के विषय में यह शलोक कहा गया है: “’परापकारेषु नरस्य मृत्युः प्रजायते दिश्चरितानि पञ्च” इसका अर्थ होता है कि कभी भी हमें दिखावे के लिए अपनी क्षमता से अधिक दान नहीं देना चाहिए इससे आप कंगाल ही होंगे अन्यथा कोई उपयोगिता इसकी आपके जीवन में नहीं रहेगी.

सच्चे मन से दिया गया दान हमेशा फलीभूत होता है चाहे वह एकदम कम ही क्यों ना हो. आपके पास यह सुनहरा मौका है कि आप मंदिर पुणे निर्माण में अपनी भागीदारी सुनिश्चित कर सकते हैं.

आपके द्वारा दिए गए दान से जो मंदिर बनाया जाएगा वह कई दशकों तक आने वाली कई पीढियां कोउनकी संस्कृति से जोड़े रखने में उपयोगी साबित होगा.

देवता जीशर को दान देने का Online तरीका

आप डिजिटल माध्यमों से मंदिर में धनराशि दान कर सकते हैं, यह रही ऑनलाइन पेमेंट की डिटेल्स.

A/C Holder NameDEVTA SAHIB JISHER KHARAHAN
A/C NUMBER11573512379
BANK NAMESBI KHOLIGHAT
IFSC CODESBIN0007301

Step-1 : Google Pay खोलें और Bank Transfer आप्शन पर क्लिक करें

Step-2 : Bank Account Number (11573512379) दर्ज करें, और IFSC Code (SBIN0007301) डालकर Continue पर क्लिक करें

Step-3 : यदि आपसे दोबारा बैंक अकाउंट नंबर पूछे तो एक बार पुनः दर्ज करें और Receiver Name पर Devta Jisher Kharahan डालकर Continue कर दें

अब आपको ₹ Amonut डालना है, जितना आप दान देना चाहते हैं. और अपना Payment Password डालकर आपकी पेमेंट सीधा देवता साहिब के Account में आ जाएगी.

Leave a Comment