घनोटीजुब्बड मेले के बाद देवता साहिब देशाटन पर

देवता साहिब जीशर प्रत्येक वर्ष देशाटन यानि अपनी चार क्षौरी का क्षेत्र भ्रमण करते हैं. अगस्त 23-24 को घनोटीजुब्बड मेले मे देवता साहिब अपनी उपस्थिति से सभी क्षेत्र वासियों को आशीर्वाद देंगे, और इसके पश्चात रैक सामत के भ्रमण पर चले जाएँगे. देवता जी की यह भ्रमण प्रतिवर्ष लगभग 1.5 से 2 महीने की होता है जिसमें वह समूचे क्षेत्र का दौरा करते हैं तथा प्रत्येक गांव में जाकर दर्शन देते हैं.

घनोटीजुब्बड मेला

देवता साहिब की चार क्षौरी में तीन मुख्य मेले लगते हैं जिसमें से एक खड़ाहन ठिर्शु, दूसरा दूधबाहली मेला और तीसरा घनोटीजुब्बड मेला है. यह मेला खड़ाहन से लगभग 2 किलोमीटर की दूरी पर स्थित घनोटीजुब्बड नामक जगह पर लगता है. यहां पर एक ग्राउंड है जहां पर प्रतिवर्ष मेल मनाया जाता है.

मुख्य आकर्षण के तौर पर प्रत्येक मेले की भांति इस मेले में भी खेल खिलौने, आइसक्रीम, मिठाइयों की तथा अन्य प्रकार की दुकान होती है जिससे आने जाने वाले सभी लोगों के लिए सुविधाएं मिलती हैं. व्यापारी प्रतिवर्ष इस मेले में आते हैं और आपको भी एक बार इस मेले का आनंद जरूर लेना चाहिए.

यदि आप 24 अगस्त 2024 से पहले या आज के दिन प्रात काल के समय यह पढ़ रहे हैं तो आपको जरूर मेले में जाकर देवता जी का आशीर्वाद लेना चाहिए.

साथ ही ध्यान रखें

देवता साहिब का नव मंदिर निर्माणाधीन है जिसमें आपको दान करने का सुनहरा अवसर प्राप्त हो रहा है. देवता साहब की असीम कृपा प्राप्त करने के लिए दान अवश्य करें

दान देने के लिए आगे दिए गए लिंक पर क्लिक करें : मंदिर निर्माण में Online दान ऐसे करें

Leave a Comment